धर्म गुरु प्रकाश मुनि के समर्थन में भाजपा ने दिया धरना प्रदर्शन

BJP Councilor Party, Municipal Corporation Leader of Opposition Mrs. Minal Choubey, Deputy Leader Manoj Verma, Illegal construction, illegal occupation, encroachment, Saint Prakash Muni Saheb of Kabir Panth, Raipur, Khabargali

अवैध निर्माण व अतिक्रमण को तत्काल बंद करने की मांग

रायपुर (khabargali) भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे एवम उप नेता मनोज वर्मा के नेतृत्व में नगर निगम जोन 4 कार्यालय के समक्ष बैठकर दो घंटे तक धरना प्र्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि शहर भर में अवैध निर्माण,बेजा कब्जा,अतिक्रमण हो रहा है और निगम प्रशासन चुप्पी साधे बैठी है। दरअसल कबीर पंथ के धर्म गुरु के मकान का मामला जोड़कर भाजपा पार्षदों ने कहा कि एक धर्म संत के साथ ऐसा हो रहा है तो आम आदमी की तो सुनवाई मुश्किल है। उन्होने जानना चाहा कि आखिर इस अवैध निर्माण की अनुमति किसने दी और अब मामला उजागर होने पर निगम ने क्या कार्रवाई की है?

भाजपा पार्षदों ने जोन 4 के आयुक्त विनय मिश्रा से कटोरा तालाब स्थित कबीर पंथ के सन्त प्रकाश मुनि साहेब के घर से लगी सार्वजनिक गली के ऊपर छज्जा डाल कर कब्जा करने वाले निर्माण के सम्बंध में जानकारी माँगी औऱ जोन आयुक्त से पूछा कि कौन अवैध निर्माण कर रहा है ? क्या उसका नक्शा स्वीकृत है । वर्षों से उपयोग में आ रही सार्वजनिक गली में पक्का लेन्टर छज्जा डालने के कार्य की अनुमति नगर निगम ने किस आधार पर दी , और अब तक उस अवैध निर्माण पर क्या कार्यवाही हुई है मामला प्रकाश में आया कि संत प्रकाश मुनि साहेब के घर से लगा निर्माणधीन भवन कांग्रेस नेता के परिवार से ताल्लुक रखता है और यह गली में अतिक्रमण कर निर्माण का मामला है जिस पर जिला प्रशासन द्वारा सीमांकन की कार्यवाही की जा रही है ।

नगर निगम जोन 4 कार्यालय ने नोटिस जारी किया है । अभी भवन निर्माण का कार्य बन्द है निगम प्रशासन नियमानुसार कार्यवाही कर रहा है । भाजपा पार्षद दल ने निगम प्रशासन को चेतावनी दी है कि सन्त प्रकाश मुनि साहेब के घर से लगे अवैध निर्माण को तत्काल हटाएँ और सार्वजनिक गली को यथावत पूर्व की तरह सार्वजनिक उपयोग के लिए रहने दिया जाए।

अवैध निर्माण के विरोध में भाजपा नेता प्रतिपक्ष श्रीमती मीनल चौबे , उपनेता मनोज वर्मा , जोन 3 के अध्यक्ष प्रमोद साहू , प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे , पार्षद सीमा साहू , सरिता वर्मा , दीपक जायसवाल , रोहित साहू , भोला साहू , आशु चन्द्रवँशी , राम प्रजापति , रजयन्त ध्रुव , डॉ सीमा मुकेश कंदोई , कामिनी देवांगन , विश्वदिनी पांडेय , कमलेश वर्मा , सुशीला धीवर , सरिता दुबे , रवि ध्रुव , चन्द्रपाल धनगर , राजेश ठाकुर आदि भाजपा कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल थे ।

Category