एक पखवाड़े के अंदर पुलिस को मिली दूसरी बड़ी सफलता..अबूझमाड़ में 10 नक्सली ढेर

Police got second big success within a fortnight.. 10 Naxalites killed in Abujhmad, many weapons and explosives including AK-47 recovered from the encounter site, bodies of all found, Chhattisgarh, Khabargali

मुठभेड़ स्थल से एके-47 सहित कई हथियार और विस्फोटक बरामद, सभी के शव मिले

नारायणपुर (khabargali) नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के जंगल में महाराष्ट्र सीमा पर मंगलवार सुबह डि्ट्रिरक्ट रिजर्व गार्ड’ (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ.) के संयुक्त दल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन महिलाओं समेत 10 नक्सली मारे गए। नक्सलियों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही पुलिस को महीनेभर के अंदर मिली ये दूसरी बड़ी सफलता है। पुलिस ने मारे गए सभी दस नक्सलियों के शव बरामद कर लिया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़-महाराष्ट्र बॉर्डर के टेकामेटा इलाके में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद है। मुठभेड़ स्थल कांकेर जिले के कल्पर गांव से लगभग 30 किमी दूर दक्षिण में स्थित है, जहां 16 अप्रैल को एक मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे। घटना स्थल से एक एके-47 समेत भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद हुआ है। फिलहाल इलाके में सचिंर्ग जारी है। सूत्रों के मताबिक यहां पर नक्सलियों के बड़े कैडर्स मौजूद थे।

इस साल अब तक 91 नक्सली मारे गए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के साथ, राज्य के बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में इस साल अब तक 91 नक्सली मारे गए हैं। बस्तर क्षेत्र में नारायणपुर और कांकेर सहित सात जिले शामिल हैं।

Category