केंद्र से आई 69 वेंटिलेटर मे से 58 निकले खराब, मरीजों की बढ़ रही समस्याएं

Ventilator-central-goverment-khabargali

कांग्रेस नेताओं की बैठक में हुआ खुलासा 

रायपुर(khabargali)। छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इसी को लेकर विधायकों, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्षों की वर्चुअल मीटिंग हुई. इस बैठक में वेंटीलेटर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ. केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए 69 वेंटीलेटर भेजे थे, जिसमें 58 वेंटीलेटर काम ही नहीं कर रहे हैं. वेंटीलेटर खराब पड़े हैं।

नेताओं की मीटिंग 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बड़े नेताओं की वर्चुअल मीटिंग हुई. इस मीटिंग में अस्पताल में समस्याओं को लेकर चर्चा की गई. कैसे कोरोना पर ब्रेक लगाया जाए. इन तमाम मसले पर बाचतीच की गई. इस मीटिंग में सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, शैलेश नितिन त्रिवेदी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. कोरोना मरीजों को तकलीफों का सामना इस बैठक में विधायक, प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी और जिला कांग्रेस अध्यक्षों ने कोरोना पर लगाम लगाने के लिए कई सुझाव भी दिए. इसके अलावा इस बैठक में खुलासा हुआ कि वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी से संपर्क करने पर कोई फोन ही नहीं उठा रहा है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के कोरोना मरीजों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

सांसद सुनील सोनी का कहना 

सांसद सुनील सोनी ने इसके पहले वेंटिलेटर और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि था कि कोरोना महामारी से बचने के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में 230 वेंटिलेटर भेजे, लेकिन इनका इस्तेमाल सरकारी अस्पतालों में नहीं हो रहा है. राज्य सरकार ने खराब गुणवत्ता की बात कहते हुए वेंटिलेटर का उपयोग नहीं किया. अब इन खराब वेंटिलेटर्स को लेकर सियासी संग्राम शुरू होने वाला है. केंद्र सरकार भी छत्तीसगढ़ सरकार के निशाने में है।

Category