कोरोना संक्रमण रोकने मॉडल स्थापित कर देश के टॉप-10 राज्यों में प्रदेश को लाने के लिए मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया इमरान सिद्दीकी ने

Imran siddiki, congress, khabargali, raipur

रायपुर (khabargali) एक ओर जब पूरा देश के ज्यादातर राज्य कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। वहां संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मॉडल स्थापित कर देश के टॉप-10 राज्यों में अपनी जगह बना ली है। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमणके 10 मामले सामने आए। इनमें से 9 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। प्रदेश की जनता को सुरक्षित रखने में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी सफल हुए और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जी इस सफलता के सहभागिता रहे है ,दोनों को इमरान सिद्दीकी पूर्व उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी ( रायपुर ग्रामीण) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आभार व्यक्त किया है।

इमरान सिद्दीकी ने माननीय सीएम भूपेश बघेल जी एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आगे कहा कि राजनेता के तौर पर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने राजनीति के उच्चतम मापदंड स्थापित किये हैं । वही, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जी भी मुख्यमंत्री के कंधे से कंधा मिलाकर, कोरोना के इस जंग में अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में उल्लेखनीय भूमिका अदा की है। मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री द्वय ने इस वैश्विक महामारी से उपजे मेडिकल आपातकाल मे, राजनीति से ऊपर उठकर, अनुकरणीय राजनीतिक मूल्यों को स्थापित किया है । प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर कोई सवाल उठ नही सकता। प्रधानमंत्री से लेकर देश- विदेश की मीडिया ने भी ने उनके कार्यों की सराहना की है ।

कांग्रेस कार्यकर्ता इमरान सिद्दीकी ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में समय रहते आवश्यक कदम उठाने के कारण ही कोरोना महामारी नियंत्रण में है । बल्कि यहां मरीज भी तेजी से ठीक होते नज़र आ रहे हैं । मुख्यमंत्री जी की ही दूरदर्शिता का नतीजा है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने इस राज्य के गरीबों के साथ अन्य राज्यों के मजदूर भाइयों की जरूरत का भी ख्याल रखा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बनी राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश की जनता लाभान्वित हो ही रही थी कि इस बीच इतनी बड़ी विपत्ति के रूप में कोरोना वायरस से उपजे संकट में कांग्रेस सरकार ने सूझबूझ से काम किया। कहा जाता है कि अच्छी लीडरशिप की पहचान विपत्ति में ही होती है । ऐसे में मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेश बघेल जी ने और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव जी ने अपनी नेतृत्व क्षमता, दूरदर्शिता, सामंजस्य के जरिये लोकहितकारी सरकार की संकल्पना साकार की है । स्वास्थ्य अमला, सफाई कर्मचारी और पुलिस व प्रशासन को प्रदेश सरकार द्वारा लगातार निर्देशित और मोनिटरिंग करके लिए गए उचित फैसले से ही यह महामारी काबू की जा सकी है। कोरोना के खिलाफ जंग का जब- जब जिक्र होगा हमेशा भूपेश बघेल सरकार के कार्यों का जिक्र एक उदार व नीतिगत निर्णय युक्त सरकार के रूप में किया जाएगा ।

इमरान सिद्दीकी ने माननीय भूपेश बघेल जी की तारीफ करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान व्यवसाइयों द्वारा मचाई लूट को बड़ी कड़ाई से सम्हालते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी खुद सड़क पर उतर आए । प्रदेश की सीमा और अंदर फंसे मजबूर लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचने के दिशा-निर्देश दिये । सब को राशन मुहैया कराने के अलावा सभी आवश्यक चीज़ों की उपलब्धता की मॉनिटरिंग की । किसानों, मजदूरों, कर्मचारियों से लेकर छात्रों तक का ख्याल रखते हुए लगातार केंद्र सरकार को पत्र लिखकर और बात कर समस्या और समाधान पर चर्चा की। मुख्यमंत्री के आह्वान पर प्रदेश की जनता, आभार स्वरूप, स्वेच्छा से अभूतपूर्व रूप से आर्थिक एवं अन्य सहयोग कर रही है ।

Category