लिंक क्लिक करते ही खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ओएसडी के खाते से उड़े 99,995 रुपए

Blue dot customer service, link click, online fraud, cyber crime, Rs 99,995 stolen from food minister Amarjeet Bhagat's OSD account, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

पुलिस मामले की जांच कर रही है

रायपुर (Khabargali) राजधानी में ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। रोज़ाना खबरों में ऐसे मामले आ रहे हैं । मीडिया के द्वारा लगातार लोगों को सतर्क किया जाता है कि न तो अंजाने कॉल पर भरोसा करें न अंजाने लिंक पर क्लिक करें , किसी को भी अपने एटीएम कार्ड की जानकारी शेयर न करें, कोई ओटीपी शेयर न करें.. गूगल पर सर्च कर किसी भी वेबसाइट पर यकीन न करें हो सकता है वो फर्जी हो। वरना आप भी इस ऑनलाइन धोखेबाजी के शिकार हो जाएंगे। एक ऐसा ही ताजा मामला है छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के ओएसडी अतुल शेटे का है जो ऑनलाइन धोखेबाजी के कारण 99,995 रुपए गवां बैठे हैं। हालांकि पुलिस मामले को देख रही है ।

पुलिस से शिकायत में यह लिखा

अतुल शेटे ने पुलिस से शिकायत की है और इसमें लिखा है कि उनके पास आरोपी ने ब्लू डॉट कस्टमर सर्विस के नाम से फोन किया। सामान डिलीवरी को लेकर उसने 2 रुपये सर्विस चार्ज लगने की बात कही। फिर मोबाइल पर लिंक भेजा, जैसे ही पीड़ित ने लिंक क्लिक किया, वैसे ही उसके खाते से 4 किस्तों में 99,995 रुपये कट गए।

ऑनलाइन गूगल से नम्बर निकालना महंगा पड़ा

अतुल शेटे ने पुलिस को दी गई जानकारी में बताया कि उन्होंने ब्लू डार्ट कस्टमर सर्विस से कुछ सामान ऑर्डर किया था, जिसकी डिलीवरी 13 मार्च को होनी थी, लेकिन घर पर किसी के नहीं होने के कारण पार्सल वापस चला गया। जिसके बाद उन्होंने गूगल में सर्च कर ब्लू डॉट कंपनी के कस्टमर सर्विस का नंबर निकाल लिया। सामने वाले व्यक्ति ने ब्लू डॉट कस्टमर सर्विस की डिलीवरी आईडी पूछी। डिलीवरी आईडी बताने के बाद उसने कहा कि सामान कल शाम 4 बजे तक पहुंच जाएगा।फिर ठग ने 2 रुपये पेमेंट जमा करने के लिए कहा और लिंक भेजा। लिंक को ओपन करके 2 रुपये यूपीआई के माध्यम से ट्रांसफर किया, जिसके बाद खाते से पैसे कट गए।

तेलीबांधा थाना प्रभारी उमेश टंडन ने बताया कि पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार आरोपी ने पश्चिम बंगाल से अपराध किया है। जांच के बाद टीम वहां आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भेजी जाएगी।