मुख्यमंत्री बघेल और प्रधानमंत्री के बीच 1 घंटे तक हुई विभिन्न मुद्दों पर बातचीत

Chief Minister Bhupesh Baghel, Prime Minister Narendra Modi, meeting, Chhattisgarh

सीएम भूपेश बघेल ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर यह बोले 

नई दिल्ली (khabargali) साल के आखिरी दिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच लंबी मुलाक़ात । लगभग 1 घंटे तक चली मुलाक़ात में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की माताजी के निधन पर गहरी संवेदना जताई। मुलाक़ात के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के विकास कार्य और कई लंबित मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया। मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की। उन्होंने प्रधानमंत्री की कर्मठता की जमकर तारीफ की। वहीं दोनों के बीच हुई इस लंबी मीटिंग को राजनीति मायने से खास माना जा रहा है।

बता दें बीते दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित हुई थी। जहां पुरानी पेंशन स्कीम को लेकर बड़ा निर्णय लिया गया। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि यदि केंद्र सरकार राज्य के कर्मचारियों के पेंशन अंशदान का 17 हजार 500 करोड़ वापस नहीं भी करती है तब भी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाएगा।

ट्वीट कर ये कहा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा- आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर उनके मातृशोक का हिस्सा बना। इस दौरान छत्तीसगढ़ की जनता के हित से जुड़े अनेक विषयों पर सार्थक चर्चा हुई।

पीएम काम पर लौटे ये अच्छा उदाहरण : भूपेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम से मिलने के बाद मीडिया से कहा, ''छत्तीसगढ के मुद्दों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा था। कल उनकी मां हीराबेन के निधन के बाद मैंने बैठक किसी और दिन या आगे करने का अनुरोध किया, लेकिन मुझसे कहा गया कि कार्यक्रम तय समय के अनुसार ही होगा।' आगे उन्होंने कहा कि ऐसा उदाहरण कम देखने को मिलते हैं कि ऐसी घटना के बाद भी कोई सारे प्रोग्राम तय समय के अनुसार करें। कल यानी शुक्रवार (30 दिसंबर) को भी सारे कार्यक्रम किए और आज मुझे सबसे पहले समय दिया।

राहुल की पीएम उम्मीदवारी पर क्या बोले?

सीएम भूपेश बघले ने राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार बताने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी का सच लोगों के सामने आया। क्या राहुल विपक्ष के चेहरा होंगे के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो नहीं कह सकता, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर जरूर चाहता हूं कि वो को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो।