नामांकन के दौरान बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी के पैर छुए

Chhattisgarh's PHE Minister Guru Rudra Kumar, Congress candidate from Navagarh assembly constituency, Rajmahant Dayal Das Baghel, BJP, Assembly elections, Khabargali.

गुरु और शिष्य के बीच रोचक होगा मुकाबला

बेमेतरा (khabargali) छत्तीसगढ़ के पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी बनाए गए हैं. बतौर प्रत्याशी अपने परिवार और प्रस्तावकों के साथ रुद्र कुमार बेमेतरा कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपने नामांकन का अंतिम सेट भरा. शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल करने की बात कही. इसी दौरान नवागढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री दयाल दास बघेल भी वहां पहुंच गए. उन्होंने गुरु रुद्र कुमार के पहले पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया.

पत्रकारों ने पूछा- क्या आशीर्वाद दिए ?

नवागढ के कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा प्रत्याशी दयाल दास बघेल ने उनका पैर छुआ तो मैंने उन्हें आशीर्वाद दिया है. वहीं पत्रकारों के सवाल पर कि क्या आशीर्वाद दिए ? विजयी भव या खुश रहो, जवाब में उन्होंने कहा कि यह तो मैंने बाबा जी पर छोड़ दिया है. वहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं द्वारा जेसीसीजे या अन्य पार्टी ज्वाइन करने पर उन्होंने कहा कि उनमें काबिलियत होती तो पार्टी उन्हें टिकट जरूर देटी. कुछ लोगों के पार्टी छोड़ने से कोई फर्क नहीं पड़ता.

समाज के गुरु के सामने राजमहन्त

नवागढ़ विधानसभा चुनाव में अजब विडंबना है जहां राजमहंत दयाल दास बघेल के सामने उनके समाज के गुरु रुद्र कुमार को कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है. गुरु और गुरु के महंत के बीच टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों चुनावी रण में एक दूसरे के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं.

गुरु जी का बहुत है सम्मान पर रण में वे मेरे प्रतिद्वंद्वी: दयाल दास

वहीं भाजपा प्रत्याशी दयाल दास ने कहा था कि रुद्र गुरु मेरे गुरु है और वह गुरु गद्दी में रहेंगे तो मैं उनका जरूर सम्मान करुंगा लेकिन रण में वे मेरे प्रतिद्वंदी हैं. वहां सिर्फ संग्राम होता है. उन्होंने कहा था कि इसका प्रमाण महाभारत है जहां गुरु और शिष्य के बीच में युद्ध हुआ था.

Category