नोटों के बंडल के साथ और रिश्वत की डिमांड करते दो कांग्रेस विधायक का वीडियो वायरल.. छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमाई

Video of two Congress MLAs with a bundle of notes and demanding bribe goes viral.. Politics heats up, Pali-Tanakhar MLA Mohit Ram Kerketta, Assembly elections, BJP State General Secretary OP Chaudhary, Chhattisgarh, Khabargali

वीडियो देख बीजेपी ने की CBI जांच की मांग

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सरकार और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं। इस बीच कांग्रेस से चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव का नोटों के बंडल के साथ एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वे नोटों के बंडलों के बीच बैठकर चर्चा कर रहे हैं। इसी तरह एक और वीडियो पाली-तानाखार विधायक मोहित राम केरकेट्टा का सामना आया है, जिसमें वे काम के बदले रिश्वत की डिमांड कर रहे हैं। कांग्रेस विधायकों के दोनों वायरल वीडियों से राज्य की राजनीति गरमा गई है। हालांकि, वायरल वीडियो में दिख रहे रामकुमार यादव ने कहा कि यह उन्हें फंसाने के लिए विरोधियों की साजिश है। उन्होंने कहा कि वीडियो में दिख रहे नोटों के बंडल से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी मुझ पर पैसों का आरोप लगा रही है और अगर कल मैं किसी हवाई जहाज के साथ दिख जाऊं तो क्या वह मेरा जहाज कहलाएगा?

बीजेपी के नेताओं ने इससे जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। बीजेपी की मांग है कि यह गंभीर मामला है । बीजेपी का कहना है कि चुनाव में पैसे के दुरुपयोग का यह हिस्सा हैऔर इसकी सीबीआई जांच की जानी चाहिए।

क्या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसको स्वीकार करने की हिम्मत दिखाएंगे?- ओपी चौधरी

भाजपा के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने प्रेस कांफ्रेस लेकर सोशल मीडिया में वायरल वीडियो को लेकर जमकर हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस विधायक के वीडियो को लेकर सवाल उठाया कि क्या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसको स्वीकार करने की हिम्मत दिखाएंगे? क्या विधायक के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होंने ट्विटर हैंडल एक्स में भी सवाल उठाया कि कांग्रेस विधायक के सामने रखे नोटों की गड्डी वाले इस वीडियो को स्वीकार करेगी या वीडियों पर संदेह है,तो जांच के लिए सीबीआई को सौंपने का साहस दिखाएगी? या फिर कोयला वाले वीडियो की तरह उनके (श्री चौधरी) खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करेगी?

श्री चौधरी ने यह भी कहा कि कांग्रेस के चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव अपने आपको गरीब और बेचारा के रूप में प्रस्तुत करते हैं। विधायक बनने से पहले वे गरीब थे, प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान में रहते भी हैं, बाप-दादा और खुद बैल चराते थे, ऐसा दावा वे खुद करते हैं।

वहीं पूर्व मंत्री व भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने रविवार को विधायक रामकुमार यादव केअलावा पाली-तानाखार के विधायक मोहित राम केरकेट्टा के वायरल दो वीडियो को शेयर करते हुए एक्स में ट्वीट कर मुख्यमंत्री से पूछा कि इस वीडियो की सच्चाई क्या है? आपको खुद सामने आकर बताना चाहिए। उन्होंने सवाल उठाया कि छत्तीसगढ़ की दरिद्रता बढ़ रही है, कांग्रेसियों की दरिद्रता दूर हो रही है, सब कहते हैं ऊपर देना पड़ता है।

सीएम ने कहा- क्या किसी ने लेन-देन का कोई आरोप लगाया ?

 मुख्यमंत्री ने विधायक रामकुमार यादव को लेकर वायरल एक वीडियो को लेकर भाजपा पर सवाल दागे। सीएम ने पलटवार करते हुए पूछा कि क्या किसी ने लेन-देन का कोई आरोप लगाया है। वो किसी के घर में बैठे हैं। वहां पैसे रखे हैं। न तो कोई लेने का दावा कर रहा है और न ही कोई देने का दावा कर रहा है। भाजपा को केवल किसी भी बात पर गुमराह करना है।

Category