ऑनलाइन परीक्षा लेने की मांग बढ़ी

Offline Examination, Pandit Ravi Shankar Shukla University, Corona Virus Infection, Online Examination, NSUI, Chhattisgarh, Raipur, Khabargali

एनएसयूआई के लगातार रविवि में प्रदर्शन

रायपुर (khabargali) एनएसयूआई के छात्र-छात्राओं ने ऑफलाइन परीक्षा देने में हो रही दिक्कत को लेकर शुक्रवार को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय परिसर में प्रदर्शन करते हुए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की मांग कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पढ़ाई नहीं हो पाई है और अब ऑफ लाइन परीक्षा होने से कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ रहा हैं। ऑनलाइन परीक्षा और शुल्क कम करने की मांग को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ता लगातार आंदोलन कर रहे हैं। उनका कहना है कि जब पढ़ाई ऑनलाइन हुई, तो परीक्षा ऑफलाइन क्यों? प्रदेश के छात्र और खास कर उनके अभिभावकों का भी यही कहना है कि कोरोनाकाल के मद्देनजर ऑफलाइन परीक्षा लेना कतई उचित नहीँ है। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई कुछ दिनों पहले ही शुरु हुई। परीक्षा के लिए छात्रों को पढ़ाई का पर्याप्त समय नहीं मिला है। ऐसे में अचानक परीक्षा आयोजित करना छात्रों के साथ अन्याय है। 

प्रदेश भर में ऑनलाइन परीक्षा की मांग

प्रदेश भर के छात्र और छात्र संगठन ऑनलाइन परीक्षा की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि एनएसयूआई के मुंगेली जिला अध्यक्ष पोखराज बंजारे ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलसचिव को पत्र लिखते हुए भी लगभग इसी तरह की कुछ मांगें रखी हैं। बेमेतरा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी साजा अध्यक्ष संतोष वर्मा के मार्गदर्शन में एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष अंजोर यदु के नेतृत्व में रेस्ट हाऊस से एसडीएम कार्यालय तक रैली निकालकर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को कुलपति के नाम ज्ञापन मुख्य परीक्षा को ऑनलाइन सम्पन्न कराने हेतु ज्ञापन सौपा।