प्रदेश के गौरव मेजर जनरल सुधीर शर्मा 22 इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में नियुक्त

Major General Sudhir Sharma, 22 Infantry Division, General Officer Commanding, Ashwani Mishra, Champa Mishra, Patan, Chhattisgarh, Khabargali

जनरल सुधीर छत्तीसगढ़ के पहले अधिकारी हैं जिन्हें इन्फैंट्री डिवीजन का GOC बनाया गया

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के गौरव, मेजर जनरल सुधीर शर्मा को मेरठ स्थित 22 इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के रूप में नियुक्त किया गया है। यह इन्फैंट्री डिवीजन अंबाला स्थित खङगा स्ट्राइक कोर का हिस्सा है। गौरतलब है कि जनरल सुधीर को पिछले तीन वर्षों के लिए फ्रांस में रक्षा अताशे के रूप में नियुक्त किया गया था, जहां वे भारत और फ्रांस, बेलगाम, नीदरलैंड और लक्जमबर्ग के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए जिम्मेदार थे। प्रधान मंत्री मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की फ्रांस यात्रा के दौरान जनरल सुधीर सबसे आगे थे।

सुधीर श्री अश्वनी मिश्रा और श्रीमती चम्पा मिश्रा के पुत्र हैं और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र पाटन से हैं। जनरल सुधीर छत्तीसगढ़ के पहले अधिकारी हैं जिन्हें इन्फैंट्री डिवीजन का GOC बनाया गया है। सुधीर 1989 में सेना में शामिल हुए और विगत 32 वर्षों में सेना में उनका शानदार करियर रहा। वह एक सेना के पायलट हैं और उन्हें काउंटर टेररिज्म और ईस्टर्न बॉर्डर्स में काफी अनुभव है। मेजर जनरल सुधीर शर्मा ने 30 दिसंबर 2020 को अपना नया पदभार संभाल लिया है।

Category