रायपुर के बाजार में लगी भीषण आग, तीन दुकानें और गोदाम जलकर हुए खाक

Fierce fire in Raipur market, three shops and godowns gutted   Goods worth lakhs including car-bike burnt to ashes, Chhattisgarh, wedding card shop, electronic goods shop, smoke rising, Maudhapara police station in-charge Nitesh Thakur, Phool Chowk, police and fire brigade, short circuit, chaos,khbargali

कार-बाइक समेत लाखों का सामान जलकर खाक

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक बाजार में रविवार सुबह आग लग गई। हादसे में शादी के कार्ड की एक दुकान, एक इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान, एक अन्य दुकान और एक गोदाम आग में जलकर खाक हो गया। आग इतनी भीषण थी कि 14 घंटे बाद भी उठता रहा धुंआ । मौदहापारा थाना प्रभारी नितेश ठाकुर ने बताया कि फूल चौक इलाके के पास सुबह करीब 5. 30 बजे आग लगी। आग लगते ही आसपास के रहवासी घरों से बाहर निकल आए। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल की टीम ने मोर्चा संभाला। कहीं आग दुकान से लगे घरों को भी चपेट में न ले ले, यह सोचकर लोगों को घरों में न रहने की समझाइश दी।आग में तीनों दुकानों में रखा लाखों का सामान और बाहर खड़ी कार के साथएक बाइक जलकर खाक हो गई।दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की जाती रही। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया जा सका। फिलहाल आगजनी में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।शार्ट सर्किट के कारण आग लगने की संभावना जताई जा रही है।

दुकान से लगी आग घरों तक पहुंची

जानकारी के अनुसार, फूल चौक पर स्थित दुकानों में लगी आग इतनी भयावह थी कि उसकी लपटें पास के घरों तक पहुंचने लगी। लोगों को घरों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। बता दें कि घटनास्‍थल पर खड़े दो वाहन भी आग की चपेट में आ गए और जलकर खाक हो गए। आग से कितना नुकसान हुआ है इसकी जानकारी अब तक नहीं दी गई है।

रहवासियों में अफरा-तफरी

 आग लगने से आसपास के रहवासियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। जिन दुकानों में आग लगी थी, उसके सामने का बिजली का खंभा भी पूरी तरह से जल गया जिससे सड़क पर बिजली के तारों से चिंगारी बरसती रहीं और दुकान से कई फीट ऊंची लपटें नजर आ रही थीं।

Category