सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा परिसर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई

MP Brijmohan Agrawal registered his strong presence in the Lok Sabha premises, Emergency, Chhattisgarh, Khabargali

सभी भाजपा सांसदों को एकत्र किया, जोरदार नारेबाजी की

रायपुर (khabargali) सांसद बृजमोहन अग्रवाल चाहे रायपुर में हो या दिल्ली में अपनी पहचान बनाने के लिए मोहताज नहीं,दरअसल उनकी मौजूदगी ही पहचान होती है। लोकसभा में उनका पहला सत्र है और संयोगवश आपातकाल के 49 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। ऐेसे में बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा परिसर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने आपातकाल लगाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे सांसदों का नेतृत्व किया और जोरदार नारेबाजी की। लगभग दो दर्जन सांसदों ने उनका साथ दिया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी भाजपा सांसदों सहित सहयोगी गठबंधन दलों के सांसद भी मौजूद थे।

श्री अग्रवाल ने संसद की कार्यवाही खत्म होते ही सभी भाजपा सांसदों को एकत्रित किया तथा गांधी प्रतिमा के समक्ष 1975 में आज ही के दिन कांग्रेस सरकार द्वारा आपातकाल लगाने के फैसले का विराध किया। उसे देश के लिए काला अध्याय बताया। श्री अग्रवाल ने कांग्रेस से इसके लिए माफी मांगने की मांग की। आपातकाल के लिए माफी मांगो, इमरजेंसी के लिए शर्म करो जैसे नारे गूंजाए।

श्री अग्रवाल ने कहा कि आज से 49 वर्ष पूर्व 25 जून 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अगुवाई वाली सरकार ने देश पर इमरजेंसी थोपी थी। इस दौरान लोगों से उनके मौलिक अधिकार तक छीन लिए गए थे। यह भारतीय लोकतंत्र का वह काला अध्याय है जिसे देश की जनता कभी भुला नहीं सकती है। आज आपातकाल के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और कांग्रेस व राहुल गांधी से इंदिरा गांधी के कृत्यों पर माफी मांगने की मांग की।