सीएम के ग्रह नगर पाटन पर ED की रेड , कांग्रेस के नेत्री और उनके भाई के सभी ठिकानो पर मारा छापा..

Chhattisgarh, Patan, Congress leader, Enforcement Directorate, ED raid, former district panchayat member Jayanti Sahu, Vimal Sahu, Khabargali

शराब कारोबारी सुभाष शर्मा के घर भी दबिश

रायपुर (khabargali) छत्तीसगढ़ के पाटन के कांग्रेस नेत्री के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रेड पड़ी है. जानकारी के मुताबिक 13 अधिकारियों की टीम आज सुबह मुख्यमंत्री के गृह नगर पाटन में सोमवार सुबह यहां कांग्रेस नेत्री व पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयंती साहू एवं उनके भाई विमल साहू के घर पर ईडी की टीम ने छापामार कार्रवाई की। पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयंती साहू एवं विमल साहू के घर छापे मारे गए और दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं. इनके दल्लीराजहरा समेत अन्य जगहों पर रिश्तेदारों के यहां भी छापे की खबर है.

इसके अलावा ईडी की टीम ने भी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कंपनियां बनाकर लोन लेने के मामले में आरोपी शराब कारोबारी सुभाष शर्मा के घर भी दबिश दी है. वही गिरफ्तार सुभाष शर्मा को ईडी ने 10 दिनों की रिमांड पर लिया है, जिससे पूछताछ में मिले इनपुट के आधार जांच के लिए टीम घर समेत कई स्थानों पर जांच कर रही है. इन्हीं मामलों के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. इस जांच के दौरान पाया गया कि सुभाष शर्मा ने बैंकों से जिस काम के लिए लोन लिया था उन कामों में पैसा ना लगाकर बैंकों से लिए गए लोन के पैसे का इस्तेमाल अचल संपत्ति को खरीदने में किया. यह भी आरोप है कि बैंकों से लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का सहारा लिया गया.

Category