संयंत्रों में ग्रीन बेल्ट की स्थापना को लेकर उठे सवाल..न्यूवोको, अल्ट्राटेक ,न्यू विस्टा, अंबुजा, इमामी सीमेंट का नाम लिया जुनेजा ने

Questions raised regarding establishment of green belt in plants, Nuvoco, Ultratech, New Vista, Ambuja, Emami Cement, Forest Minister Mohammad Akbar, MLA Kuldeep Juneja, Assembly, Chhattisgarh, Khabargali

वन मंत्री अकबर ने कहा किसी प्रकार की नहीं आई हैं शिकायत

रायपुर (khabargali) शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन सत्तापक्ष के विधायक कुलदीप जुनेजा ने सीमेंट फैक्ट्रियों के द्वारा ग्रीन बेल्ट की स्थापना को लेकर सवाल खड़े किए। जिस पर वन मंत्री ने सदन को बताया कि किसी भी प्रकार की शिकायत अभी तक नहीं आई है। इस परविपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरु कर दिया और विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत को टोकना पड़ा, जिस पर वन मंत्री ने विभागीय तौर पर भौतिक सत्यापन करने का आश्वासन दिया।

विधायक जुनेजा ने ग्राम सोनाडीह में स्थित मेसर्स न्यूवोको विस्टा कार्पोरेशन, लिमिटेड, ग्राम हिरमी में स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट, ग्राम रिसदा में स्थित मेर्स न्यू विस्टा सीमेंट व अंबुजा सीमेंट, ग्राम रिसदा तथा धनधनी में स्थित मेसर्स इमामी सीमेंट में कितनी भूमि ग्रीन बेल्ट के आरक्षित है का सवाल वन मंत्री ने किया। वन मंत्री ने सभी फैक्ट्रियों को आवंटित जगहों पर वृक्ष लगाने की जानकारी देते हुए बताया कि आवंटित जमीन पर एक तिहाई से अधिक वृक्ष लगाए जाने कि सदन में मंत्रियों ने दी जानकारी है।

कुलदीप जुनेजा ने बताया वृक्ष नहीं लगाए गए हैं ज्यादातर जगह पर वृक्ष मर गए हैं, विधायकों की समिति से जांच कराने की कुलदीप जुनेजा ने की मांग। विपक्षी सदस्यों ने भी विधायक कुलदीप जुनेजा का साथ देते हुए विधायकों की समिति से जांच की मांग को लेकर सदन में हंगामा कर दिया। इस बीच वन मंत्री ने बताया कि किसी प्रकार की शिकायत नहीं आई है। तब विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत ने बताया कि विधायकों ने अभी शिकायत की है इसकी भौतिक सत्यापन कराएं। विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर वन मंत्री ने विभागीय तौर पर भौतिक सत्यापन करने का आश्वासन दिया।

Category