स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने किया कोरोना काल में उत्कृष्ट सेवा देने वाले चिकित्सकों का सम्मान

Sammanit khabargali

रायपुर(khabargali)। कोरोना काल में सेवा देने वाले पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के अलग-अलग विभाग के चिकित्सकों एवं मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों का स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने सम्मान किया. कार्यक्रम में लगभग साढ़े पाँच सौ सर्टिफिकेट व 86 स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए.

पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में आयोजित चिकित्सक सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल हुए.

कोरोना काल में सेवा करने वाले चिकित्सकों और विद्यार्थियों का सम्मान करते हुए सिंहदेव ने कहा कि चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आप सभी ने मिलकर व्यवस्था को संभाला. कोरोना जब अपने प्रारंभ में था, तब सरकारी अस्पतालों के अलावा करीब-करीब सारे निजी अस्पतालों ने अपने दरवाजे इस परिस्थिति के सामने बंद कर दिये थे.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से एक ओर जहां इतना ज्यादा जोखिम महसूस हो रहा था, लेकिन दूसरी ओर उस परिस्थिति को जानते हुए भी अगर कोई बहुत बड़ा जिम्मेदार समूह खड़ा हुआ तो वह सरकारी अस्पताल-मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों का समूह था.

शुरुआती दिनों में पीपीई किट समेत संसाधनों के आभाव में भी जिस दृढ़ता के साथ चिकित्सकों ने कार्य किया है, वह सराहनीय है.

सिंहदेव ने कहा कि एक समय ऐसा था हमें कोरोना संक्रमण की वजह से मेकाहारा को बंद करने या खुले रखने पर चर्चा करनी पड़ी, लेकिन यह निर्णय लेना पड़ा कि आप लोगों के कंधे पर जवाबदारी डाले बिना यह हल नहीं निकल सकता और आप सभी ने इस जिम्मेदारी को बख़ूबी पूरा किया. इस अवसर पर रायपुर विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय समेत अन्य उपस्थित रहे.

मंत्री ने देखी नर्सिंग छात्रावास की व्यवस्था

कार्यक्रम के उपरांत स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव मेकाहारा प्रांगण में मौजूद नर्सिंग छात्रावास पहुँचे, यहाँ उन्होंने निर्माणाधीन इमारत के विकास कार्यों की समीक्षा की. यही नहीं उन्होंने इंटर्न व छात्राओं से भेंटकर भोजन व्यवस्था समेत अन्य जानकारी प्राप्त की. इसके बाद सिंहदेव शासकीय फिजियोथेरेपी महाविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने प्रबंधन अधिकारियों, शिक्षकों और अध्यनरत विद्यार्थियों से भेंटकर व्यवस्थाओं की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने महाविद्यालय पर प्रेजेंटेशन देख अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.