पुरानी टीवी को ऐसे बनाएं Wifi वाला स्मार्ट टीवी

Make old TV like this Smart TV with Wifi run fiercely Internet and watch video, khabargali

..फिर जमकर चलाएं इंटरनेट और देखें वीडियो

स्मार्ट टीवी के चलन से पहले जो साधारण टीवी बाजार में बिकते थे जिसमें इंटरनेट नहीं चलते थे. फिर आया स्मार्ट टीवी का चलन. फिर ज्यादातर लोगों ने अपने पुरानी टीवी को कबाड़ के भाव बेच दिया. लेकिन अगर वो अभी आपके घर है तो आसानी से एक डिवाइस का इस्तेमाल करके ना सिर्फ आप अपने उस टीवी को स्मार्ट टीवी बना सकते हैं बल्कि इसे किसी स्मार्टफोन की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

पहले मार्केट में स्मार्ट टीवी नहीं आते थे, सिर्फ एंड्रॉइड टीवी ही मार्केट में मौजूद थे जिनमें लिमिटेड फीचर्स देखने को मिलते थे । हालांकि अगर आप आप नया स्मार्ट टीवी खरीदते हैं तो आपको इसके लिए 10,000 रुपये से लेकर 40,000 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो हम आपके लिए एक बेहद ही तगड़ा डिवाइस की जानकारी लेकर आए हैं जो आपके पुराने वाले टीवी को स्मार्ट टीवी बना देगा.

यह है वो डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे फायर स्टिक कहते हैं. ये आपके नॉर्मल टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट हो जाता है. इसके साथ ही आपको एक रिमोट कंट्रोल भी दिया जाता है. इस फायर स्टिक का आकार काफी छोटा होता है . इसके लगते ही आप अपने साधारण टीवी को स्मार्ट टीवी में कन्वर्ट कर सकते हैं.

ऐसे करता है काम

एक बार फायर स्टिक को स्मार्ट टीवी के पिछले हिस्से में कनेक्ट कर दिया जाए तो आप इसे रिमोट की मदद से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको प्रीइंस्टॉल्ड एप्स देखने को मिल जाते हैं जिनपर आप वीडियो देख सकते हैं साथ ही गेम भी खेल सकते हैं. आपको बस रिमोट की मदद से फायर स्टिक को एक्सेस करना है और इंटरनेट कनेक्शन की मदद से आप इस पर वीडियो देख सकते हैं. मार्केट में इसकी कीमत 2500 से लेकर ₹3000 के बीच है.