सुशील सन्नी अग्रवाल कांग्रेस से निलंबित और अरूण भद्रा को कारण बताओ नोटिस

Sushil Sunny Agarwal, General Secretary Amarjit Chawla, Congress Bhawan, Chhattisgarh, Administrative General Secretary Ravi Ghosh, Organization In-charge PL Punia, Arun Bhadra, Khabargali

रायपुर (khabargali) इन दिनों छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी में कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार अनुसाशनहीनता पर संगठन कार्रवाई कर रहा है। उसी कड़ी में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त सनिर्माण मंडल के अध्यक्ष व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सुशील सन्नी अग्रवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस भवन में कल महामंत्री अमरजीत चावला के साथ गाली गलौज व अभद्र व्यवहार के मामले में पार्टी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने काफी कड़ा व त्वरित फैसला लिया है। पार्टी के प्रशासनिक महामंत्री रवि घोष ने उक्त आदेश जारी किया है। पार्टी संगठन की धारा-6 (ग) के तहत उक्त कार्रवाई किया जाना बताया गया है। निलंबन की प्रति संगठन प्रभारी पीएल पुनिया को भी भेज दी गई है। गौरतलब है कि उक्त हंगामे के विडिओ का क्लिपिंग सोशल मीडिया में बेहद चर्चा का विषय रहा    है ।

भद्रा को तीन दिन की नोटिस

वहीं सन्नी अग्रवाल के निलंबन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी पीएल पुनिया को लेकर सोशल मीडिया में टिप्पणी करने के लिए कांग्रेस नेता अरूण भद्रा को पीसीसी महामंत्री रवि घोष ने कारण बताओ नोटिस थमा दिया है। कहा गया है कि पार्टी नेताओं पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी कदाचित ठीक नहीं हैं। तीन दिन की मोहलत दी गई है जबाव संतुष्ट करने लायक मिला तो ठीक नहीं तो एकपक्षीय कार्रवाई तय है। वैसे पार्टी के इन दोनों ही अनुशासनात्मक कदम को आम कार्यकर्ता स्वागत करते हुए जरूरी बता रहे हैं।

पार्टी से नाराज चल रहे हैं भद्रा

बता दें कि कुछ माह पूर्व मंडल आयोग में हुई नियुक्तियों के दौरान अरुण भद्रा को RDA का सदस्य बनाया गया था, मगर उन्होंने अपनी वरिष्ठता का हवाला देते हुए यह पद ठुकरा दिया था। उन्होंने उम्मीद के मुताबिक पद नहीं दिए जाने पर नाराजगी भी जताई थी। भद्रा प्रदेश कांग्रेस में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं। यूथ कांग्रेस में भी वे काफी दिनों तक पदासीन रहे।