भूपेश बघेल ने चुनिंदा उद्योगपतियो का इलेक्ट्रिक ड्यूटी,जल कर माफ कर हजारों करोड़ का कमीशन खाया - चंद्रशेखर

Bhupesh Baghel waived electric duty and water tax of selected industrialists and earned commission worth thousands of crores, former in-charge general secretary of Congress Chandrashekhar Shukla, Chhattisgarh, Khabargali

भूपेश बघेल और अनिल टूटेजा का हजारों करोड़ों का घोटाला उजागर

राजनांदगांव (khabargali) पूर्ववर्ती भूपेश सरकार के दौरान कैसे छत्तीसगढ़ के गरीबों हक मारकर छत्तीसगढ़ के चुनिंदा उद्योगपतियों का इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी,जल कर जो दस साल से लंबित था जिसे रमन सिंह सरकार ने पकड़ा था और दंडित किया था उसका पुनरीक्षण कर जो की उनकी क्षेत्र अधिकार के बाहर था फर्जी उद्योग सचिव अनिल टूटेजा के माध्यम से हजारों करोड़ माफ किया गया। छत्तीसगढ़ की जनता का हक और विकास कार्यों में डकैती डाली इस राशि को माफ करने की एवज में भूपेश बघेल ने स्वयं हजारों-करोड़ों का कमीशन खाया।

उक्त बातें कांग्रेस के पूर्व प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने राजनांदगांव में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। शुक्ला ने पूछा कि भूपेश बघेल इस विषय पर चुप्पी तोड़ेंगे क्या? भूपेश बघेल बताए आखिर उन्होंने चुनिंदा लोगों को फायदा पहुचाने छत्तीसगढ़ की गरीब जनता का हक क्यों मारा? इस घटना से यह पूर्णता स्पष्ट है की भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के गरीबों के साथ ही नहीं बल्कि उद्योगपतियों के साथ हैं।

शुक्ला ने बताया कि 3 जून 2019 को अनिल टूटेजा ने जो की संयुक्त सचिव के रूप में वाणिज्य एवं उद्योग का चार्ज लिया इनकी नियुक्ति फर्जी थी क्योंकि ये कैडर पोस्ट हैं इसकी नियुक्ति सामान्य प्रशासन विभाग से होती हैं और वो ज्वाइंट सेक्टरी इस पद हेतु अयोग्य हैं फिर भी चार साल तक उक्त पदों में रहें, मगर सामान्य प्रशासन विभाग की अनुमति दी तथा सैकड़ों फर्जी एमओयू किया तथा कानूनों में संशोधन करवाकर सिर्फ-सिर्फ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया। भूपेश बघेल ने भ्रष्टाचार का कोई मौका नहीं छोड़ा, जनता इन्हे सबक सिखायेगी।

Category