खबर का असर : परीक्षाओं के प्रवेश पत्र को ही पास माना जाए: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Bhupesh baghel, lockdown, students exam, khabargali
Image removed.

परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों को न हो किसी भी तरह की परेशानी

मुख्यमंत्री ने सभी जिला कलेक्टरों को जारी किए निर्देश

रायपुर (khabargali) मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों से कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लाॅकडाॅउन के दौरान विभिन्न परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र को ही पास माना जाए साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को इस संबंध में आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए है।

"ख़बरगली" ने सबसे पहले खबर लगाई थी

कल शनिवार को जिला प्रशासन ने 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर तक लॉकडाउन की घोषणा तो कर दी लेकिन सीबीएसई की 10वीं व 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा और कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट को लेकर पहले कोई गाइडलाइन जारी नहीं हुई थी। लेकिन "ख़बरगली" ने इस खबर को प्राथमिकता के साथ उठाई थी।

गौरतलब है कि 22 से 29 सितंबर के बीचसीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा होनी है। रायपुर में एक तो भिलाई में भी दो एग्जाम सेंटर बनाए गए है । रायपुर के कमलविहार, डुंडा स्थित केपीएस स्कूल में ही इस परीक्षा का सेंटर बनाया गया है। जहां 22 से 29 सितंबर को सुबह 8.45 से दोपहर 1.30 बजे तक अलग अलग विषयवार परीक्षा होनी है। वहीं 28 सितम्बर को CLAT 2020 के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम आयोजित होना है जिसे राजधानी के सरोना स्थित आईओएन डिजिटल सेंटर में आयोजित किया जायेगा। जहां 10+2 वीं पास 3000 बच्चे ऑन लाइन टेस्ट देंगे। इस परीक्षा को देने के लिए भिलाई और आसपास के बच्चे आने वाले है। आपको बता दें कि CLAT का आयोजन एलएलबी और एलएलएम लॉ कोर्स में एडमिशन के लिए कराया जाता है। यह एक नेशनल लेवल का एग्जाम होता है। क्लैट एंट्रेंस एग्जाम को पास करने के बाद उम्मीदवार 21 नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी (NLUs) में से किसी एक में एडमिशन प्राप्त कर सकते हैं।

Category