नेशनल हेराल्ड मामला : राहुल से आज करीब साढ़े आठ घंटे पूछताछ, ईडी ने कल फिर बुलाया

National Herald case, Rahul Gandhi, eight hours of interrogation, ED, New Delhi, Enforcement Directorate Congress's Satyagraha, protests, KC Venugopal, P Chidambaram, Randeep Surjewala, Harish Rawat, Adhir Ranjan Chowdhury, Deepender Singh Hooda, Ashok Gehlot, Pramod Tiwari , Vikas Upadhyay, Ashok Gehlot, Chhattisgarh, Chief Minister Bhupesh Baghel, Raghu Sharma, Mukul Wasnik, Rajiv Shukla, Ajay Maken, TS Singh Deo, BJP, Satish Poonia, Union Minister Gajendra Singh Shekhawat, Arjun Ram Meghwal, MP Rajyavard

उधर सत्याग्रह नाम से विरोध प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस नेताओं को घसीटते हुए ले गई पुलिस

नई दिल्ली (khabargali) नेशनल हेराल्ड केस के मामले में राहुल गांधी से आज पूछताछ हुई इसके लिए वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे उनके साथ कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं का हुजूम भी पहुंचा था। सभी को ईडी ऑफिस से करीब एक किलोमीटर पहले रोक लिया गया था। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से दिन में करीब साढ़े आठ घंटे पूछताछ हुई। राहुल से पहले सुबह पहले राउंड में तीन घंटे तक ईडी ने सवाल पूछे। इसके बाद लंच ब्रेक के दौरान राहुल सोनिया गांधी से मिलने अस्पताल पहुंचे। यहां से एक फिर वे ईडी दफ्तर पहुंचे, जहां उनसे दूसरे दौर की पूछताछ हुई। दूसरे राउंड में राहुल से ईडी ने करीब साढ़े पांच घंटे तक सवाल पूछे। सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने कल फिर से राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया है।

देशभर में कांग्रेस का सत्याग्रह नाम से विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस राहुल-सोनिया गांधी को मिले नोटिस का विरोध कर रही है। इस दौरान कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं व कई कार्यकर्ताओं ने देशभर में सत्याग्रह नाम से विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने वाले कई बड़े नेता, सीएम, पूर्व सीएम और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। वहीं कुछ तस्वीरें ऐसी भी सामने आईं, जिसमें पुलिस कई कांग्रेस दिग्गज नेताओं को घसीटते नजर आई। जिसके चलते कुछ को चोटें भी आईं। बता दें कि हिरासत में लिए गए केसी वेणुगोपाल का एक वीडियो सामने आया, जिसमें उन्हें घसीटते हुए ले जाया जा गया।

चिदंबरम की पसलियों में फ्रैक्चर

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम की बाईं पसली में फ्रैक्चर हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने बताया कि दिल्ली में पार्टी के विरोध के दौरान पुलिस की धक्कामुक्की में उन्हें चोट लगी है।

किनकी हुईं गिरफ्तारियां

इसमें रणदीप सुरजेवाला, हरीश रावत, अधीर रंजन चौधरी, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अशोक गहलोत, प्रमोद तिवारी, विकास उपाध्याय आदि को अरेस्ट किया गया। वहीं लखनऊ में कांग्रेस विधानमंडल दल नेता आराधना मिश्रा मोना और नसीमुद्दीन को हाउस अरेस्ट किया गया। दिल्ली में अलका लांबा को पुलिस ने घर के बाहर रोका।

दिल्ली में पार्टी कार्यालय में कांग्रेस की अहम बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत रघु शर्मा, मुकुल वासनिक, राजीव शुक्ला, अजय माकन, टीएस सिंह देव सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने दिल्ली में पार्टी कार्यालय में बैठक की।

बघेल ने साधा सरकार पर निशाना

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड के मामले में ED ने तलब किया है। इसके खिलाफ हमारे हजारों कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया है। लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। हम इसका विरोध करते हैं।

कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं : भाजपा

राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर कांग्रेस के आंदोलन पर BJP ने हमला बोला है। BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि राहुल-सोनिया से पूछताछ में केन्द्र सरकार का कोई रोल नहीं है। बल्कि कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। राहुल को पूछताछ के लिए बुलाने पर विरोध प्रदर्शन करने से चोर की दाढ़ी में तिनका नजर आ रहा है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कांग्रेस किस बात का सत्याग्रह कर रही है। ED ने उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया। इसमें केंद्र का कोई रोल नहीं है। कांग्रेस के फर्जी सत्याग्रह से गांधी जी भी स्वर्ग में हैरान हो रहे होंगे। यह देश संविधान से चलता है और ED देश के आर्थिक अनुशासन को बनाकर रखने वाली संस्था है। जिसके सामने कांग्रेस नेताओं को अपना पक्ष रखना चाहिए। लेकिन यहां तो चोर की दाढ़ी में तिनका नजर आता है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी की प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेशी को लेकर विपक्षी दल के नेताओं का विरोध प्रदर्शन इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस और करप्शन (भ्रष्टाचार) का गहरा याराना है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ तो देश ने सत्याग्रह देखा है, लेकिन भ्रष्टाचार के पक्ष में सत्याग्रह की कांग्रेस की सियासी संस्कृति देश पहली बार देख रहा है।

Tags