पढ़िए प्रमोद दुबे का खुला पत्र जनता के नाम

Pramod dubey

लोकसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास ही मेरी प्राथमिकता 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रमोद दुबे के लिए रविवार को राजधानी रायपुर में करेंगे मेगा रोड शो

रायपुर (ख़बरगली) रायपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे ने क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए खुला पत्र लिखा है. इस पत्र में प्रमोद दुबे ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जिताने की अपील करते हुए सांसद बनने पर विकास कार्यों को नई गति देने की बात कही है। प्रमोद दुबे ने रायपुर लोकसभा अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र आरंग,अभनपुर, धरसींवा, बलौदाबाज़ार, भाटापारा के साथ रायपुर शहर की जनता के नाम यह ओपन लेटर लिखा है.ओपन लेटर के बारे में बताते हुए प्रमोद दुबे ने कहा जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुझे क्षेत्र के विकास और वहां के जरूरतों के बारे में जानकारी मिली है. छत्तीसगढ़ में 15 साल के कुशासन के बाद प्रदेशवासियों को कांग्रेस सरकार के रूप में छत्तीसगढ़िया सरकार मिली है. मेरी कोशिश नागरिकों की जरूरतों को समझते लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को तीव्र गति से करने की रहेगी. उन्होंने आगे लिखा है कि नगर निगम निगम रायपुर के महापौर के रूप में मैंने काम करके दिखाया है. मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार भी रायपुर लोकसभा क्षेत्र की जनता बीते विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी अप्रत्याशित वोट कांग्रेस पार्टी के पक्ष में देगी। प्रमोद दुबे द्वारा रायपुर लोकसभा अंतर्गत विधानसभा अनुसार लिखे गये ओपन लेटर की प्रमुख बातें

आरंग विधानसभा-

प्राचीन मंदिरों की नगरी आरंग में पिछले दिनों जनसंपर्क के दौरान में आया था.यहाँ के लोगों का प्यार और अपार जनसमर्थन देखकर मुझे ये विश्वास हो गया है कि आरंग की जनता इस बार रायपुर लोकसभा में बदलाव का मन बना चुकी है.छात्र जीवन से लेकर पार्षद और महापौर बनने तक मैंने हमेशा से ही जनता की सेवा की है.निःस्वार्थ भावना से जनसेवा करना ही ध्येय माना है. पार्षद बनने से लेकर महापौर बनने तक जनता का आशीर्वाद मेरे साथ रहा है.जनता की छोटी सी छोटी समस्याओं के निवारण के लिए मैं हमेशा उपलब्ध रहता हूँ. लोग मुझसे किसी भी समय मिलकर अपनी बातें रखते हैं और मैं हरसंभव प्रयास करता हूँ कि उनके समस्याओं का निवारण पूरी तरह से कर सकूं.

अभनपुर विधानसभा-

मुझे पूरा विश्वास है कि बीते विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिले समर्थन की तरह ही आपका प्यार और आशीर्वाद मुझे इस बार मिलेगा. अभनपुर के भाई-बहनों की समस्याओं से भी मैं अच्छी तरह से अवगत हूँ. मेरी पहली प्राथमिकता इन सभी समस्याओं को दूर करने की रहेगी. मुझे भरोसा है अभनपुरवासियों के प्यार और विश्वास से सांसद के रूप में आपके और क्षेत्र के विकास को गति देने का सौभाग्य प्राप्त होगा. आप सभी से अपील है 23 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी के पक्ष में अपना बहुमूल्य वोट देकर गरीब, किसान और मजदूर हितैषी सरकार बनाएं.

धरसींवा विधानसभा-

धरसींवा एक महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र है परन्तु मैं देखता हूँ कि धरसींवा को विकास के जो अवसर मिलने चाहिए थे,उनसे धरसींवा अभी तक वंचित है.पूर्व सरकार एवं सांसद की अकर्मण्यता के चलते प्रदेश का बड़ा औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा धरसींवा में होने बावजूद स्थानीय युवाओं को बेरोज़गारी की मार झेलनी पड़ी, अन्नदाता किसानों को कृषि में परेशानी एवं आम जनता को प्रदूषण का वार सहना पड़ा है.पर अब और नहीं! भाटापारा विधानसभा- हमारी लड़ाई सत्ता के लिए नहीं बल्कि गरीब, वंचित, किसान और युवाओं को उनका हक़ दिलाने की है. मुझे पूर्ण विश्वास है, कांग्रेस पार्टी की इस लड़ाई में आप भी कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. बीते विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ और हम छत्तीसगढ़ियों के जीवन में एक नई भोर आई है. ये वक्त ना सिर्फ बदलाव का है बल्कि अपने वोट की ताकत को पहचाने का भी है.

बलौदाबाज़ार विधानसभा-

बीजेपी की सरकार ने जिला बनाकर बलौदाबाज़ार के साथ केवल खानापूर्ति की है. बेहतर चिकित्सा, उच्च शिक्षा के लिए आज भी बलौदाबाजार वासियों को रायपुर सहित अन्य शहरों पर निर्भर रहना पड़ता है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि कांग्रेस की सरकार बनते ही आपकी सभी जरूरतें अपने शहर में उपलब्ध होंगी. बीजेपी सरकार ने बलौदाबाजार के साथ अन्याय किया है. मेरी पहली प्राथमिकता महापुरुषों की भूमि बलौदाबाजार को विश्व पटल पर एक नया पहचान देने की होगी.

रायपुर ग्रामीण -

आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी और आपके जनसमर्थन से मैं रायपुर ग्रामीण क्षेत्र को विकास की नई उंचाईयों तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ.ये चुनाव केवल किसी एक विशेष क्षेत्र के विकास के लिए नहीं बल्कि ये चुनाव है संपूर्ण रायपुर लोकसभा के विकास के लिए. और मुझे पूर्ण विश्वास है कि अपना प्यार और सहयोग जरुर देंगे.

रायपुर शहर -

पूरा रायपुर शहर मेरा अपना परिवार है और यहां के लोग मेरे अपने हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी और आपके जनसमर्थन से मैं रायपुर शहर को विकास की नई उंचाईयों तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ. ये चुनाव आपका चुनाव है ये चुनाव रायपुर की बेहतरी का चुनाव है ये चुनाव किसी व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि जनता का चुनाव है. और मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिस तरह आज तक आपने हर चुनाव में मेरा साथ दिया है और मुझे अपना जनप्रतिनिधि बनाया है उसी तरह आगे भी अपना प्यार और सहयोग जरुर देंगे l