प्रख्यात कथावाचक प्रदीप मिश्रा से लाखों भक्त सुन सकेंगे शिव महापुराण

Shiv Mahapuran, Narrator Pradeep Mishra, Sehore Wale Maharaj, Dahihandi Ground at Gudhiyari, Organizer, Chandan Basant Agarwal, Raja Kamal Chandra Bhanjdev of Bastar, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

9 नवंबर से गुढ़ियारी स्थित दहीहांडी मैदान में होगा भव्य आयोजन

रायपुर (khabargali) राजधानी में 9 नवंबर से होने वाले शिव महापुराण में बड़ी संख्या में भक्तों की आने की उम्मीद है ऐसे में भक्तों की बैठने और अंतर्राष्ट्रीय कथाकार की कथा का श्रवण वह आराम से कर सके इसके लिए पूरी व्यवस्थाएं की जा रही है। गुढ़ियारी स्थित दहीहांडी मैदान में समाजसेवी चंदन बसंत अग्रवाल के द्वारा आयोजित सीहोर वाले अंतर्राष्ट्रीय कथाकार प्रदीप मिश्रा के श्री मुख से भक्तों को शिव महापुराण कथा का रसपान करने का मौका मिलेगा।

 आयोजक चंदन बसंत अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 8 तारीख को सीहोर वाले महाराज प्रदीप मिश्रा जी का आगमन राजधानी में होगा। माना विमानतल से महाराज जी सीधे भारत माता चौक पहुंचेंगे जहां शाम 5 बजे भक्तों के द्वारा महाराज जी का भव्य स्वागत वंदन अभिनंदन किया जाएगा उसके बाद उनका काफिला आगे बढ़ेगा। रायपुर के साथ अन्य स्थानों से आने वाले भक्तों के लिए पार्किंग की व्यवस्था डब्ल्यू आर एस मैदान में की गई है।। उन्होंने यह भी बताया कि रायपुर में होने वाली शिव महापुराण कथा का प्रचार प्रसार पूरे देश में हो रहा है । शिव महापुराण कथा के आयोजन के खबर मिलने के बाद से ही भक्तगण और कार्यकर्ता गण स्वयं से ही अलग-अलग विभागों की व्यवस्था संभालने के लिए खुद से आगे आ रहे हैं ।

ग्रहण की वजह से 9 नवंबर से शुरू हो रहा शिव महापुराण

सीहोर वाले अंतरराष्ट्रीय कथाकार आचार्य पंडित प्रदीप मिश्रा का आगमन 8 नवंबर को राजधानी में हो रहा है क्योंकि 8 नवंबर को ग्रहण है इस वजह से 9 नवंबर को दोपहर 1 से 4 बजे तक शिव महापुराण की कथा का आयोजन होगा इसका सीधा प्रसारण आस्था चैनल मे किया जाएगा । बेमेतरा जिला के थान खम्हरिया निवासी चंदन बसंत अग्रवाल उनके परिवार प्रतिदिन आयोजन स्थल पर रहकर कथा सुनते हुए भक्तों की सेवा में तत्पर रहेंगे।

बस्तर के राजा कमल चंद्र भंजदेव पहुंचे आयोजन स्थल

Shiv Mahapuran, Narrator Pradeep Mishra, Sehore Wale Maharaj, Dahihandi Ground at Gudhiyari, Organizer, Chandan Basant Agarwal, Raja Kamal Chandra Bhanjdev of Bastar, Raipur, Chhattisgarh, Khabargali

बस्तर राजपरिवार के राजा कमल चंद भंजदेव रविवार को शिव महापुराण कथा स्थल पहुंचे और आयोजक बसंत अग्रवाल और उनके सहयोगी कार्यकर्ताओं के साथ स्थल का निरीक्षण किया। तमाम व्यवस्थाओं को देखकर उन्होंने आयोजक को इस कार्यक्रम के सफल होने के लिए बधाई दी इस संबंध में उन्होंने आयोजन समिति के साथ बैठकर चर्चा करते हुए मार्ग दर्शन दिया साथ ही खुद भी महराज श्री की कथा सुनने आने के लिए सहमति प्रदान की।

Category